Ads Top

Uttarakhand News | Corona के बन रहे रोज नए रिकॉर्ड , एक दिन में हुई 151 की मौतें

Uttarakhand News | Corona के बन रहे रोज नए रिकॉर्ड , एक दिन में हुई 151 की मौतें



उत्तराखंड में मिल रहे रिकॉर्ड कोरोना मामले मिल रहे है , गुरुवार को कोरोना के 8 हजार 517 मामले सामने आए है, और 151 लोगों की मौतें हुई है , बता दे की देहरादून में सबसे ज्यादा 3123 नए केस आए है। वहीं, 4643 ठीक हुए हैं। प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 229993 हो गई है। हालांकि, इनमें से 154132 संक्रमित पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 67691 केस एक्टिव है, जबकि 3430 की अब तक मौत हो चुकी है। इसके अलावा 4740 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं। 

कोविड की घातक लहर को देखते हुए, उच्च शिक्षा विभाग ने सरकारी विश्वविद्यालयों, कॉलेजों में सात मई से 12 जून तक ग्रीष्मअवकाश घोषित कर दिया है। कॉलेज अप्रैल तीसरे सप्ताह से ही बंद चल रहे हैं। कोविड संक्रमण रोकने के लिए सरकार पहले ही विश्वविद्यालय, कॉलेजों में बंदी लागू कर चुकी थी, अब उच्च शिक्षा विभाग ने जल्द हालात काबू न आते देख अभी से ग्रीष्मकालीन अवकाश भी लागू कर दिया है। पहले ग्रीष्मकालीन अवकाश आमतौर पर जून- जुलाई में होता था। उप सचिव शिव स्वरूप त्रिपाठी की ओर से जारी आदेश के अनुसार ग्रीष्मकालीन अवकाश में पूर्व और भविष्य के देय अवकाशों को शामिल किया गया है।

अब सत्र की शेष पढ़ाई और परीक्षाएं ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद ही हो पाएंगी। इधर, शासन के आदेश में अशासकीय डिग्री कॉलेजों का उल्लेख नहीं है। इस कारण अशासकीय कॉलेजों के सामने ग्रीष्मकालीन अवकाश को लेकर असमंजस पैदा हो गया है। कॉलेज प्राचार्यों का कहना है कि अब तक सभी शासकीय अशासकीय शिक्षण संस्थानों के लिए एक ही आदेश जारी होता था। अब एक ही विवि के अधीन सरकारी और अशासकीय कॉलेजों में अलग- अलग व्यवस्थाएं लागू हो गई है। अशासकीय कॉलेज जहां ऑनलाइन पढ़ाई करवा रहे हैं, वहीं सरकारी में अवकाश है। इससे परीक्षा और सैमेस्टर परीक्षा पर भी असर पड़ेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Blogger द्वारा संचालित.