Ads Top

आनंदी देवी माता मंदिर, पंतनगर उत्तराखंड

आनंदी देवी माता मंदिर, पंतनगर उत्तराखंड

नमस्कार दोस्तो आज हम आपको अपनी इस पोस्ट में पंतनगर में स्थित आंनदी देवी माता मंदिर के बारे में बतायेंगे।

आंनदी देवी माता मंदिर उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले के पंतनगर से 5 किलोमीटर दूर रुद्रपुर और हल्दी के बीच में पत्थरचट्टा नाम की जगह पर स्थित है। तथा इसके पास में टाटा मोटर्स कंपनी भी है।


आंनदी देवी माता मंदिर बहुत ही प्राचीन, प्रसिद्ध और मान्यताओं वाला मंदिर है, मंदिर बहुत ही सुंदर जगह खेतों के मध्य स्थित हैं, मंदिर प्राकर्तिक सौंदर्य से भरपूर हैं। जिसके चारों तरफ कुछ हरे भरे पेड़ है, जिससे मंदिर की सुंदरता और भी अधिक मनमोहक कर देती है। आंनदी देवी माता मंदिर में दर्शन करने पर बहुत ही शांत माहौल का अभाव व आपको बहुत ही शुकुन मिलेगा।

आंनदी देवी माता मंदिर में माँ दुर्गा अपने आंनदी देवी रूप में स्थित हैं। यहाँ पर इनकी मूर्ति स्थापित है, आंनदी देवी माता मंदिर की यह मान्यता है कि जो भी कोई भक्तजन अपनी मन्नतों को एक गांठ में बांधकर मंदिर में बांध देता है तो आंनदी देवी माता उसकी हर इच्छा पूर्ण करती है।

आंनदी देवी माता मंदिर के बारे में कहा जाता हैं, कि जो भी कोई आंनदी देवी माता की शरण में जाता हैं तो उसका जीवन पूर्ण रूप से आनन्दमय हो जाता है। हर साल नवरात्रि पर मंदिर में दूर दराज से लोग दर्शन के लिए आते हैं। माता को मिश्री का प्रसाद चढाने की मान्यता है। माता को मिश्री चढाने वाले की मुराद पूरी होती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Blogger द्वारा संचालित.