Ads Top

उत्तराखंड खबर | उत्तराखंड में फिर से बड़ा कर्फ्यू आज की सबसे बड़ी खबर।

उत्तराखंड खबर | उत्तराखंड में फिर से बड़ा कर्फ्यू आज की सबसे बड़ी खबर।



उत्तराखंड में कोरेाना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को राज्‍य में 5606 नए मामले आए जबकि 71 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई। सबसे ज्‍यादा 2580 मामले देहरादून, 628 हरिद्वार और 567 ऊधम सिंह नगर से आए। वहीं अबतक कुल 191620 मामले आ चुके है, इनमें से 131144 स्‍वस्‍थ हुए जबकि विभिन्‍न अस्‍पतालों में भर्ती 2802 की मौत हुई। 

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस समय कोई जिला ऐसा नहीं है, जहां कोरोना के मरीज न हों। अन्य राज्यों से प्रवासी बड़ी संख्या में वापस उत्तराखंड लौट रहे हैं। इनके वापस आने का कारण कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले ही हैं। हालांकि, सीमा पर पुलिस की सख्ती बरकरार है। पुलिस ने अभी तक बिना आरटीपीसीआर रिपोर्ट के आने वाले 45 हजार से अधिक यात्रियों को राज्य की सीमा से ही लौटा दिया। 

इसी को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने लिया बड़ा फैसला
देहरादून- उत्तराखंड की आज की सबसे बड़ी खबर । कल सुबह से ही 6 मई की सुबह 5:00 बजे तक फिर से कर्फ्यू लगाने के आदेश हुए जारी । पिछले आदेश के मुताबिक इसको कल ही खत्म होना था इस बार 3 दिन के लिए कर्फ्यू रहेगा। जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी पर उनको अब दोपहर 12 बजे तक ही खोल सकते है। कोरोना को नियंत्रित करने के लिए उसकी चेन तोड़ने के लिए अभी कर्फ्यू को खत्म करने की स्थिति नहीं आई है अभी 3 दिन के लिए कर्फ्यू और आगे बढ़ाया जा रहा है।

नैनीताल जिलाधिकारी ने बताया है कि जनपद में 3 मई तक जो कोविड -19 कर्फ्यू ! लगाया गया है उसको अग्रिम आदेशों तक विस्तारित कर दिया गया है अर्थात 4 मई से यह कर्फ्यू आगामी आदेशों तक विस्तारित रहेगा उन्होंने बताया कि पूर्व में जारी निर्देशानुसार आवश्यक वस्तुओं की दुकानें पेट्रोल पंप निर्माण सामग्री की दुकानें यथावत 12:00 बजे तक खुली रहेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Blogger द्वारा संचालित.