Ads Top

उत्तराखंड खबर | उत्तराखंड के उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में फटा बादल।

उत्तराखंड खबर | उत्तराखंड के उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में फटा बादल।



उत्तराखंड में एक बार फिर बादल फटने की खबर सामने आई है। उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल , उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में बादल फटने की खबर सामने आई है। हालांकि अब तक बादल फटने के बाद नुकसान को लेकर कोई जानकारी नहीं आई है।

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड़ ब्लॉक में कुमराड़ा गांव में बादल फटा है। उत्तरकाशी में भारी ओलावृष्टि के साथ फटा बादल जनजीवन हुआ प्रभावित। कुमराड़ा गांव में 300 परिवार रहते है।

उत्तराखंड रुद्रप्रयाग जिले के नरकोटा में भी, बादल फटने से 12 घरों में मलबा घुस गया, जबकि खांकरा में एक ढाबा बह गया। बदरीनाथ हाइवे नरकोटा और खांकरा के बीच कई स्थानों पर मलबा आने से क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं, अतिवृष्टि से एक बुलेरो वाहन और मोटरसाइल की भी हाइवे के किनारे धस कर नीचे खाई में जा गिरी। इन घटनों में किसी भी प्रकार की जन हानि की सूचना नहीं है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बादल फटने की खबर का तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित जिलाधिकारियों से फ़ोन पर जानकारी ली और उन्हें स्थिति पर लगातार नज़र रखने को कहा।

उन्होंने प्रभावितों को तुरंत राहत और अनुमन्य सहायता राशि अविलंब देने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग और सीमा सड़क संगठन को बंद मार्गों को तत्काल खुलवाने के आदेश दिए ताकि जनता को परेशानी न हो।


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

Blogger द्वारा संचालित.